Tuesday 2 October 2018

पतंजलि प्रोडक्ट्स प्राइस लिस्ट 2018 | Patanjali Prices Price List Updated

बाबा रामदेव एक प्रसिद्ध योग गुरु हैं। पतंजलि के उत्पाद बाजार में दूसरे की अपेक्षा तुलनात्मक रूप से बेहतर हैं। Patanjali Products Price List  में जो प्रोडक्ट्स है वह हर घर के लिए बहुत सस्ती और किफायती है। पतंजलि भारत का सबसे तेजी से बढ़ता उपभोक्ता उत्पाद ब्रांड है। सस्ती कीमतों पर सफलता का सबसे बड़ा मंत्र सबसे अच्छी गुणवत्ता है।



उनके पास घरेलू देखभाल, सौंदर्य प्रसाधन, स्वास्थ्य भोजन से लेकर एक विस्तृत उत्पाद लाइन है। पतंजलि उत्पाद बहुत अच्छा और सस्ता है और ये स्वस्थ हैं। तो आप डॉक्टर और दवा की लागत भी बचाते हैं। पतंजलि आयुर्वेद ने व्यक्तिगत देखभाल और भोजन की श्रेणियों में उत्पाद का उत्पादन किया। आयुर्वेद जड़ी बूटियों से बने उनके सभी उत्पाद 100% प्राकृतिक हैं और इसमें कोई भी अतिरिक्त रासायनिक नहीं है।

इस कंपनी का उपयोग केवल आयुर्वेद दवा का उत्पादन करने के लिए किया जाता है जो अब हर क्षेत्र में चला गया है। पतंजलि उत्पाद का जादू दुनिया भर में घूम रहा है खासकर भारत में पतंजलि उत्पाद बाजार में सबसे ज्यादा मांग उत्पाद है। पतंजलि इकाई की तत्काल सफलता के पीछे कारण जैविक उत्पाद है जो वे अधिकतम गुणवत्ता में उपयोग करते हैं और कीमत अन्य उत्पादों की तुलना में सबसे सस्ता है। पतंजलि अपने उत्पादों को अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में लगभग 10-15% कम दरों पर बेच रही है

ये सभी उत्पाद आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बने होते हैं और इसमें किसी भी प्रकार का अतिरिक्त रसायन नहीं होता है। वे अपने उत्पाद को बाजार में अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में लगभग 10-15% कम दरों पर बेच रहे हैं। उदाहरण के लिए, मगगी अट्टा नूडल्स 25 रुपये के लिए बेचे गए। जबकि पतंजलि अट्टा नूडल्स केवल 15 रुपये के लिए बेचे गए। इन सभी हर्बल और पारंपरिक उत्पादों, आपको बस इतना करना है कि निकटतम पतंजलि स्टोर में जाएं।


आज आयुर्वेदा का बोलबाल पुरे संसार में हो रहा है और ये सब रामदेव बाबा और आचार्य बालकृष्ण जी की कढोर मेहनत का ही नतीजा है। आयुर्वेद से बना हुआ प्रोडक्ट बिलकुल ही सस्ते और शुद्ध होते है। इसका मानव शरीर पर कोई भी नुकसान नहीं होता। तभी यह लोगो की पहली पसंद बानी है। पतंजलि से आज मार्केट में सारी कम्पनीज दरी हुई है क्युकी इसकी पकड़ दिनप्रति बढ़ती जा रहा है आज हर घर में लोग इस कंपनी के प्रोडक्ट्स उसे कर रही है। पतंजलि अट्टा तो हर घर की जरूरत बन गयी है. सबसे खास बात तो यह है ये एक स्वदेशी कंपनी है और इस बात पर हमें गर्व है।

No comments:

Post a Comment