Thursday 18 October 2018

$$ Now Shop Online Patanjali Products with Updated Price List 2018



आज हम बाजार में जाते है तो हर शॉप या स्टोर पर पतंजलि के प्रोडक्ट्स और अन्य खाद्य पदार्थ मिल जाते है जो की अब आम बात होगी है। जाने Patanjali Products Price List। पतंजलि प्रोडक्ट्स का मिलना एक सामान्य बात हो गयी है क्युकी लोगों का प्यार बाबा रामदेव के प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है। लोगो को पतंजलि के प्रति इतनी रुचि दिखाना भी इसलिये बनता है क्युकी ये सस्ते और आयुर्वेदिक है। 

आयुर्वेद ही भारत की पहचान है और इन प्रोडक्ट्स का लोगो की सेहत पर कोई नुकसान नहीं होता।
बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण द्वारा स्थापित पतंजलि में आज हर प्रकार का खाद्य सामान और दवाइयाँ ले सकते है। पतंजलि आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। ये सेफ और शुद्ध होते है। कोई भी वेध्य आयुर्वेदिक दवाओं में पतंजलि का ही नाम लेता है। अगर हम बात करे खाद्य पदार्थो की तो वह भी बाबा रामदेव ने ही बाज़ी मारी हुई है। जैसे मुरब्बा , ठंडाई , बादाम , पिस्ता , रसगुल्ला आदि। ये सब प्रोडक्ट्स का रेट यहां देख सकते है पतंजलि प्रोडक्ट्स प्राइस लिस्ट २०१८.

 इन् सब प्रोडक्ट्स को आप किसी भी पतंजलि स्टोर से ले सकते है। आज हर गावं और शहर में आपको ये स्टोर आसानी से मिल जाये गए।  लोगों का इतना प्यार देखते हुए आज बड़े शहरों में पतंजलि चिकित्शलया और केंद्र खोले गए है जहां लोग अपना इलाज आयुर्देविक दवाइयों से करा सकते है। अब सरकारी चिकित्सालय में भी आयुर्वेदिक दवाइयों से ही इलाज होता है।

बाबा रामदेव का नाम पतंजलि में ही नहीं बल्कि योग में भी बहुत छाया हुआ है जहां लोग इस योग शिक्षा को अपना रहे है और अपनी बीमारियों का इलाज बिना दवाइयों से कर रहे है। योग शक्ति से लोगों की उन बीमारियों का भी इलाज संभव हुआ जो दवाइयों और ओप्रेशन से भी असंभव था। इस तरह के चमत्कार को देखते हुए लोग लोगो का योग से भी नाता जुड़ना संभव हुआ।

पतंजलि का नाम भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी छाया हुआ है। बड़ी बड़ी कंपनियां बाबा रामदेव से खौफ खाती है और उनको पीछे छोड़ने के लिए पूरा जोर लगते है। मार्केट में सभी कंपनियों का बुरा हाल कर दिया है बाबा रामदेव ने। इतनी तेज़ी से पकड़ बनाते हुए पतंजलि ने सबको हैरान कर दिया है।  क्युकी इतने काम समय इतना ग्रो करना आसान नहीं है।


कुछ ही समय पहले कंपनी ने ऑनलाइन सेवा भी शुरू की जिसके तहत आप अपना सामान घर बैठे ही मंगवा सकते है।  जो की एक बहुत अच्छा कदम है। लेकिन कुछ लोग इस कंपनी को बदनाम करने पे लगे हुए है ताकि लोगो का ध्यान स्वदेसी पर ना रहे और फोर्गिए कंपनी पर रहे और उनका अधिक से अधिक फ़ायदा हो। कृपया इन सब बातों पर ध्यान न देकर आप स्वदेसी कंपनी को अपनाये और अपना और देश का नाम रोशन करे।

No comments:

Post a Comment